• सम्बंधित अधिकारियों को 20 दिसम्बर तक सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के दिए निर्देश

    मसूरी, मसूरी आज तक ब्यूरो। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 25 से 30 दिसम्बर तक मसूरी में विन्टरलाईन कार्निवाल का भव्य आयोजन किया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने उपजिलाधिकारी कार्यालय में पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल सहित सम्बन्धित अधिकारियों एवं मसूरी विन्टरलाईन कार्निवाल आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तारपूर्वक चर्चा की।
    कार्निवाल की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में चर्चा करते जिलाधिकारी एस ए मुरुगेशन व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल
    शनिवार को बैठक के पश्चात जिलाधिकारी ने मुख्य आयोजन स्थल विकास होटल के साथ ही लंढौर से लेकर गाँधी चौक तक कार्यक्रम स्थलों  का स्थलीय निरिक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मसूरी को आयोजन स्थल के मार्ग की मरम्मत करने व प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश दिए, वहीँ एमडीडीए को फ़ूड जंक्सन के लिए झूलाघर शहीद स्थल का समतलीकरण करने के निर्देश दिएउन्होंने अधिकारियों को 20 दिसम्बर तक कार्निवाल की सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए
    कार्यक्रम स्थलों का स्थलीय निरिक्षण करते जिलाधिकारी
    इससे पहले बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस बार कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी ताकि उत्तराखंडी लोक संस्कृति से पर्यटक भी रूबरू हो सकेउन्होंने कहा कि स्थानीय कलाकारों के साथ ही स्टार नाईट व दैनिक कार्यक्रमों में साहसिक खेलों और खेलकूद व नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन भी किया जायेगा जिलाधिकारी ने कहा कि मॉल रोड पर फ़ूड जंक्सन के अतर्गत पहाड़ी व्यंजन व पेंटिंग, साज सज्जा के इंतजाम भी किये जायेंगेउन्होंने बताया कि इससे पहले कार्निवाल की तैयारियों को लेकर देहरादून में भी दो बैठके की जा चुकी हैं और 5 दिसम्बर तक सभी कार्यक्रमों की अंतिम रूप रेखा तैयार हो जायेगी। वहीँ उन्होंने कहा कि विंटरलाइन कार्निवाल के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था की जायेगी ताकि पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े 

    जिलाधिकारी ने मसूरी होटलियर्स व्यवसायियों से अपेक्षा की, कि जो कलाकार बाहर से बुलाये जायेंगे उनके खाने एवं ठहरने की व्यवस्था की जिम्मेदारी उनके द्वारा वहन की जाये। इसके लिए कलाकारों को एयरपोर्ट से लाने एवं उन्हे छोड़ने की जिम्मेदारी गढवाल मण्डल विकास निगम द्वारा की जाये। उन्होने अधिकारियों को कार्निवाल में शामिल किये जाने वाले कार्यक्रमों की अगली बैठक हेतु पूरा कार्य विवरण तैयार करने के निर्देश दिये।

    बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष मसूरी मनमोहन सिंह मल्ल, अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय, उप जिलाधिकारी मसूरी मीनाक्षी पटवाल, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी के.एस रावत, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, अध्यक्ष होटल एसोसिएशन मसूरी आर.एन माथुर, सचिव होटल एसोसिएशन मसूरी संजय अग्रवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, संस्कृत कर्मी अनिल गोदियाल, राजेन्द्र रावत, व्यापार संघ महामंत्री जावेद खान, जगजीत कुकरेजा, मसूरी खेल संघ अध्यक्ष बी एस नेगी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष धर्मपाल पंवार, सी.टी.ओ नरेन्द्र सिंह, जी.एम जी.एम.वी.एन वी.एल राणा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मसूरी एम.एल शाह, यातायात निरीक्षक आर.एस रावत, जिला सूचना अधिकारी अजय मोहन सकलानी सहित अन्य मौजूद थी।
    Share To:

    Post A Comment:

    0 comments so far,add yours