मसूरी, मसूरी आज तक ब्यूरो। रविवार को अपने तीन दिन के निजी प्रवास पर मसूरी पहुंचे शिव सेना प्रमुख उद्वव ठाकरे सपरिवार आज (सोमवार) को घुमने के लिए केम्पटीफाॅल और सैंन्जीगाॅव पहुंचे, जहाँ उन्होंने पहाडी व्यंजनों का लुफ्त लिया व यहाँ की संस्कृति व रीति-रिवाजों की जानकारी ली । उन्होंने  यहाँ की संस्कृति , रीति रिवाजों व पहाड़ी शैली में निर्मित भवनों की जमकर तारीफ की
शिव सेना प्रमुख के साथ फोटो खिचवाते ग्रामीण
बता दें कि शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मसूरी केम्पटी रोड स्थित पांच सितारा होटल जे डब्ल्यू मैरियट में सपरिवार रूके हुये है। आज वे अपने परिवार और दोस्तों के संग केम्पटीफाॅल घुमने गये, जिसके बाद वे केम्पटीफाॅल के नजदीक के गाँव सैंन्जी पंहुचे। शिव सेना प्रमुख से मिलने के लिए ग्रामीण उत्सुक थे, ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया व उनके साथ फोटो खिचवाई। 

वहीँ शिव सेना प्रमुख ने ग्रामीणों से काॅफी देर तक बातचीत की और पहाड की लोक संस्कृति और रितिरिवाजों के बारे में जानकारी ली है। वहीं उद्धव ठाकरे ने सपरिवार यहाँ के पहाडी मंडवे की रोटी व झंगोरे की खीर आदि व्यंजनों का स्वाद भी चखा व पहाडी शैली से निर्मित भवनो की बारिकी से जानकारी ली और गाँव में बने मकानों के साथ ही यहाँ की संस्कृति की जमकर तारीफ की है। 

सुत्रों के मुताबिक, ग्रामीणों ने उनसे राजनीति के बारे में जानने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने राजनितिक सवालों के जबाव से एकदम परहेज किया और स्पष्ट किया कि वे मसूरी मात्र परिवार संग घूमने आये है और पहाडों की सुन्दरता और संस्कृति के बारे में जानना चाहते है। उन्होने गाॅव में ग्रामीणेा के बीच लगभग तीन घंटे बिताये व गाॅव का भ्रमण कर देर साॅय वापस होटल लौटे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours