मसूरी, मसूरी आज तक ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी मसूरी दौरे को लेकर पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री से मसूरी को स्मार्ट हिल स्टेशन बनाने का आग्रह करेंगे. उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से अब तक कोई भी नया हिल स्टेशन बन पाया है.

यहाँ पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि 26 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मसूरी एलबीएस अकादमी पहुँचने का कार्यक्रम है और नगर का प्रथम नागरिक होने के नाते प्रोटोकॉल के तहत प्रधानमंत्री की आगवानी करते समय यदि उनसे मिलना संभव हुआ, तो वे प्रधानमंत्री से मसूरी को स्मार्ट हिल स्टेशन बनाने का आग्रह करेंगे. उन्होंने बताया कि आजादी के बाद आज तक कोई भी हिल स्टेशन अस्तित्व में नही आया. बल्कि जो अंग्रेजो के बसाए हिल स्टेशन है और वे भी ढांचागत सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. इसलिए जरूरी है कि मसूरी को स्मार्ट हिल स्टेशन बनाया जाय. जिससे यहाँ पर विकास कार्यों को उर्जा मिल सके.

वहीँ मल्ल ने बताया कि निर्माणाधीन घंटाघर का नाम भी पदमश्री अभिनेता टॉम आल्टर के नाम पर रखने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि टॉम आल्टर एक ऐसी शख्सियत रहे, जिन्होंने मसूरी ही नहीं अपितु उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है और संभवतः उनके नाम पर किसी को कोई आपत्ति भी नही होनी चाहिए.


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours