टिहरी गढ़वाल। मखड़ेत गाँव की रीना रावत की मुंबई में हत्या होने के बाद उसके मायके आबली गाँव में मातम छाया हुआ है, पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। रीना के माता पिता की मांग है कि उनकी बेटी की हत्या के केस को उत्तराखण्ड के न्यायालय मे ट्रांसफर किया जाय व दोषियो के खिलाफ कडी से कडी कार्यवाही की जाय। घटना के बाद से पूरे आबली के ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। और रीना को इन्साफ देने की मांग कर रहे है ।
रीना की हत्या के बाद उसके मायके में छाया है मातम
आपको बता दें कि 22 अप्रैल 2016 को रीना का विवाह पडोस के गांव मखडेत, हाल निवासी लोनावाला लखानी पार्क न्यू तुंगली, तहसील मवाल, जिला पुणे, महाराष्ट्र के प्रमोद रावत पुत्र डिगम्बर सिंह रावत के साथ जनपद टिहरी के आबली गांव मे बड़े ही सम्पन्न हुआ था, माँ बाप ने अपनी लाडली को बड़े लाड प्यार और हंसी ख़ुशी से ससुराल के लिए विदा किया था, लेकिन तकदीर को कुछ और ही मंजूर था, किसी को क्या पता था कि18 महीने बाद ही उनकी लाडली दहेज़ लोभियों की लालच का शिकार हो जायेगी और दहेज़ के लालची उनकी बेटी की हत्या कर देंगे।
रिना के पिता महावीर सिहं जो कि दिल्ली मे एक प्राइवेट जॉब करते है,के मुताबिक उनकी बेटी ने उनसे व अपनी मा के साथ रात के 10 बजे फोन पर बात की थी और वह रो रही थी। महावीर सिंह ने बताया कि उनकी बेटीने बताया था कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा विवाह मे गहनो के साथ-साथ कैश भी ससुराल वालो के खाते मे डाले गए थे व शादी के बाद भी कई बार नगद पैसे उनके द्वारा रीना के पति व ससुराल वालो को दिए गए।

उन्होंने रीना के पति प्रमोद रावत, सास अकला दंवी, ननद पूजा, ससुर डिगम्बर रावत पर रीना की हत्या का आरोप लगाया व कहा कि दहेज़ के लिए इन सभी ने उनकी बेटी की गला घोटकर हत्या कर दी। उनकी मांग है कि यह केस महाराष्ट्र की अदालत में चल रहा है, जिसे वे लोग उत्तराखण्ड मे ट्रांसफर चाहते है। जिसके लिए उन्होने उत्तराखंड सरकार से इस मामले में मदद करने की गुहार लगाई है। मायके वालो का कहना हैकि महाराष्ट्र मे मराठी भाषा मे ही कोर्ट मे बातचीत होती है, इसलिए वे चाहते हैं कि रीना हत्याकांड मामले को उत्तराखण्ड मे ट्रांसफर किया जाय। 

बता दें सोशल मीडिया पर भी यह मामला लगातार वायरल हुआ था और मसूरी आज तक नेअपने पोर्टल पर इस खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था, ताकि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके। बहरहाल हम भी रीना हत्याकाण्ड की सीबीआई जाँच के साथ दोषियों पर कार्यवाही की मांग को जायज मानते हैं।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours