मसूरी, मसूरी आज तक ब्यूरो। भोटिया मार्किट स्थित मजूदर संघ कार्यालय के सटी भूमि पर एक व्यक्ति द्वारा भवन निर्माण किये जाने के विरोध में मजूदर संघ के कार्यकर्ताओं ने एमडीडीए कार्यालय का घेराव कर प्रर्दशन किया। वहीँ उपजिलाधिकारी को भी इस सम्बन्ध में ज्ञापन दिया
एमडीडीए कार्यालय का घेराव करते मजदूर संघ के कार्यकर्त्ता
बुधवार को सम्बंधित निर्माण कार्य के विरोध में बडी संख्या में मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने एमडीडीए कार्यालय पहुंचकर निर्माण कार्य को तत्काल बंद करवाने की मांग की है। उनका कहना है कि क्योंकि निर्माणकर्ता पालिका का कर्मचारी है इसलिए नगर पालिका द्वारा इस मामले में प्राधिकरण को एनओसी ही गलत जारी कर दी गयी है, जिसके आधार पर प्राधिकरण द्वारा एक कमरे व किचन बाथरूम का नक्शा पास कर दिया गया है उन्होंने कहा कि उक्त निर्माण कार्य प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत मानचित्र के विपरीत किया जा रहा है और साईट बैक को नजरअंदाज कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस तरह से मजदूर संघ कार्यालय की हवा पानी भी बंद हो जाएगी। इसके लिए विभाग द्वारा मजदूर संघ को विश्वास में नही लिया गया
 
इस बारे में मजदूर संघ के महासचिव गंभीर सिंह पंवार ने बताया कि जहा पर निर्माणकर्ता द्वारा मजदूर संघ कार्यालय से सटाकर जबरन भवन निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, उन्होंने बताया कि जिस जगह पर निर्माण कराया जा रहा है वहां पर पिछले कई सालों से सार्वजिक नाला भी बहता है इस प्रकार निर्माणकर्ता द्वारा नाले पर भी अतिक्रमण कर कब्जा किया जा रहा हैइस प्रकार पालिका से ही एनओसी गलत हुयी हैलेकिन इसके बावजूद एमडीडीए में भी इसका नक्शा पास होना नियम विरूद्ध है। जिसके विरोध में मजूदर संघ ने एमडीडीए का घेराव कर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिस सम्पत्ति पर निर्माण कार्य हुआ है, उसके स्वामित्व विवाद को लेकर जयपाल पडियार बनाम पूर्व मजदूर संघ प्रधान कुंदन लाल के बीच सिविल कोर्ट में वाद चला, जो कि जयपाल पडियार द्वारा किया गया था, किन्तु सिविल कोर्ट ने जयपाल पडियार के केस को ख़ारिज कर दिया थावहीं मजूदर संघ के कार्यक्रताओं ने एमडीडीए के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 24 घंटे के अंदर उक्त निर्माण कार्य के विरूद्ध कार्यवाही नहीं की गई, तो मजदूर संघ को एमडीडीए में धरना-प्रर्दशन करने के लिए बाध्य होना पडेगा।
इस सबंध में मजूदर संघ द्वारा उपजिलाधिकारी मिनाक्षी पटवाल के नाम  भी ज्ञापन दिया गया है।
इस बारे में एमडीडीए के सहायक अभियंता एसएस रावत ने कहा कि जिस जगह पर निर्माण कार्य किया जा रहा है, उसका एक कमरे, किचन बाथरूम का मानचित्र विभाग द्वारा स्वीकृत किया गया है, यदि भूस्वामी द्वारा नक्शे के विपरित कार्य किया जायेगा, तो विभाग द्वारा उस पर कार्यवाही की जायेगी। 

इस मौके पर देवी गोदियाल, विरेंद्र डुंगरियाल, बलवंत नेगी, विजय कपरवाण, रणवीर सिह जस्यारी, रणजीत सिंह सहित बडी़ संख्या में मजदूर संघ के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours