टिहरी/मसूरी।  सोमवार को विकासनगर से थत्यूड़ आ रही जेसीबी के अगलाड़ मोटर मार्ग पर गरखेत के 2 किमी पहले 150 मीटर गहरी खाई में गिरने से से चालक की मौके पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना का पता मंगलवार को तब लगा, जब आसपास के ग्रामीणों ने जेसीबी को खाई में गिरा हुआ पायाघायल को निजी वाहन से उपचारार्थ हरबर्टपुर अस्पताल भेजा गया है। मृतक के पंचनामे की कार्यवाही की जा रही है। JCB मालिक का नाम गुरमेत सिंह है।
 
रेस्क्यू करते स्थानीय लोग
जौनपुर विकास खंड के अंतर्गत अगलाड़ थत्यूड़ मोटर मार्ग पर गरखेत और कुदाऊँ के बीच गुरमाधार नामे तोक पर तड़के सोमवार को एक जेसीबी दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें चालक विक्की पुत्र शिवचंद 27 वर्ष निवासी होशियारपुर पंजाब की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका दूसरा साथी विकेश कुमार पुत्र श्रवण सिंह 28 वर्ष निवासी गाँव भगेड, तहसील बडसर, हमीरपुर ढटवाल हिमाचल प्रदेश गंभीर रूप से घायल हो गया। मंगलवार को जब आसपास के ग्रामीणों ने जेसीबी को खाई में गिरा हुआ पाया तो बड़ी मशक्कत के बाद घायल को खाई से सड़क पर निकाला गया और घायल को 108 की मदद से हायर सेंटर विकासनगर भेजा गया। बताया गया कि जेसीबी विकासनगर से थत्यूड़ मुंगलोड़ी मोटर मार्ग पर काम करने के लिए जा रही थी। ग्रामीणों का कहना है कि जेसीबी में सवार दोनों लोग शराब के नशे में थे जिसमें से शराब की महक आ रही थी।  

वहीं ग्रामीणों में 108 सेवा और थत्यूड़ पुलिस पर भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि जेसीबी दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना 108 कंट्रोल नम्बर पर दी गई लेकिन घटना स्थल से मात्र 25 किमी की दूरी पर सीएचसी थत्यूड़ से ढेड़ घंटे देरी के बाद 108 मौके पर पहुंची और थाना थत्यूड़ पुलिस भी घटना पर समय से नही पहुंची और ग्रामीणों ने ही घायल को बिना संसाधन के बड़ी मशक्कत के बाद गहरी खाई से बाहर निकाला।

दुर्घटना का कारण मार्ग के धंसे होने व संकरा होना बताया जा रहा हैं। ग्रामीणों का कहना हैं कि उक्त स्थान पर वर्ष 2013 की आपदा से ही सडक धसी हुई है और सडक के किनारे सुरक्षा के लिए कोई पेराफिट या क्रश बेरियर भी नहीं हैं। अगलाड़ थत्यूड़ मोटर मार्ग की खस्ताहाल की मरम्मत कराने के लिए कई बार बीडीसी और तहसील दिवस में भी मांग की जाती रही हैं।    

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours