पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंच चुके हैं। बता दें कि पीएम मोदी यहां पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शिरकत कर रहे हैं। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पीएम मोदी के साथ मौजूद हैं।


10000 करोड़ के फंड का ऐलान

पटना यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने ऐलान किया कि उनकी सरकार 10 पब्लिक और 10 प्राइवेट यूनिवर्सिटी को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए 10000 करोड़ रुपए का फंड देगी। हालांकि यूनिवर्सिटीज को इसके तय मानक पूरे करने होंगे। पीएम मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी से अपील की है कि वह आगे आए और इस योजना के साथ जुड़े।

‘टैलेंट की नहीं कमी’

प्रधानमंत्री मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी में अपने संबोधन के दौरान कहा कि भारत में टैलेंट की कमी नहीं है, हमारी 65 प्रतिशत आबादी 35 साल से कम है। वहीं स्टार्टअप के मामले में हम दुनिया में चौथे नंबर पर हैं, और जल्द ही नंबर एक पर होंगे। बिहार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सिविल सर्विसेज में टॉप-5 में से एक बिहार से ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। बिहार पर मां सरस्वती की कृपा है और मां लक्ष्मी की कृपा भी हो सकती है।

कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार और राज्यपाल सत्यपाल मलिक के अलावा केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, उपेन्द्र कुशवाहा और अश्विनी चौबे भी मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours