पटना, सनाउल हक़ चंचल-

बिहार के दरभंगा में आज सुबह पूजा करने मंदिर पहुंची 9 लड़कियां पास के तालाब में नहाने के दौरान डूब गयी. इनमें से पांच की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि चार का इलाज बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. मरने वाली लड़कियां 7 से 15 वर्ष तक की बतायी जा रही है. घटना जिले के घनश्यामपुर थाने के कोर्थ गांव के पारसनाथ मंदिर परिसर स्थित दौह तालाब में घटित हुई.

जानकारी के मुताबिक पारसनाथ महादेव मंदिर परिसर स्थित दौह तालाब में रविवार की सुबह करीब 8.30 बजे स्नान के दौरान नौ लड़कियां डूब गयी. ये बच्चियां महादेव पर जलाभिषेक के लिए तालाब में स्नान करने गयी थीं. मृत बच्चियों में बंधन कुमारी (11), पिंकी कुमारी (9), निधि कुमारी (11), सुजीता कुमारी (7) व महालक्ष्मी कुमारी (13) शामिल हैं. बंधन व पिंकी सगी बहनें थीं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, स्नान के दौरान सभी गहरे पानी में चली गयीं और डूबने लगीं. यह देख स्नान कर रहे ग्रामीण जवाहर मिश्र व पवन कुमार यादव ने बच्चियों को बचाने का हर संभव प्रयास किया. दोनों ने पांच बच्चियों को पानी से निकाला. आननफानन में उनको बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पांच लड़कियों को मृत घोषित कर दिया. यह खबर गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours