• राजेन्द्र पुरोहित को चुना गया माकपा का जिला सचिव 

मसूरी, मसूरी आज तक ब्यूरो: माकपा के 15वे दो दिवसीय जिला सम्मलेन में 17 सदस्यीय कमेठी का गठन किया गया, जिसमे राजेन्द्र पुरोहित को एक बार फिर से जिला सचिव चुना गया है. सम्मेलन में वक्ताओं ने भाजपा की राज्य व केंद्र सरकार की नीतियों को मेहनतकश जनता के लिए विनाशकारी बताया. इस अवसर पर कई प्रस्ताव भी पारित किये गये.

माकपा के जिला सम्मलेन में अपने विचार व्यक्त करते वक्ता
शुक्रवार को राहुल सांकृत्यायन नगर मसूरी में कामरेड दरमियान सिंह महर मंच पर शुरू हुआ माकपा का दो दिवसीय जिला सम्मलेन संपन्न हुआ, जिसमे राजेन्द्र पुरोहित को एक बार फिर से जिला सचिव चुना गया. साथ ही 17 सदस्यीय सचिव मंडल में कमरुद्दीन, अनंत आकाश, लेखराज, शम्भू प्रसाद ममगाई, माला गुरुंग, कृष्ण गुनियाल व जिला कमेठी में शेर सिंह, गगन गर्ग, नुरेशा अंसारी, याकूब अली, शेर सिंह राणा, भगवंत पयाल, विजय भट्ट, सुंदर थापा, शार्दुल, सुधा देवली को चुना गया. इस अवसर पर अध्यक्ष मंडल की ओर से भाजपाईयों के हमले, साम्प्रदायिकता के विरोध में व महिलाओं, शिक्षा, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, किसान, श्रमिको आदि समस्याओं के निदान को लेकर प्रस्ताव पारित किये गये.
सम्मलेन में उपस्थित माकपा कार्यकर्त्ता
सम्मेलन में माकपा के पूर्व राज्य सचिव विजय रावत ने कहा कि मसूरी में श्रमिको की तादात बहुत ज्यादा है और इसके साथ ही सभी श्रमिको की समस्याएं ज्यादा गहरी व उलझी हुई हैं. रावत ने कहा कि खान मजदूरों की समस्याओं को लेकर ही दशकों पहले पार्टी का उदय हुआ था, और आज भी संघर्ष के साथ पार्टी आगे बढ़ रही है. उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के लिए सुझाव दिए व उम्मीद जताई कि पार्टी सभी चुनौतियों का सामना करते हुए मजबूती से आगे बढ़ेगी. रावत ने भाजपा की राज्य व केंद्र की सरकार पर हमला बोला व कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां देश की मेहनतकश जनता के लिए विनाशकारी हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस की हिन्दू राष्ट्र की थ्योरी पर आगे बढ़ रही है. कहा कि इस सरकार ने नोटबंधी व जीएसटी लागू कर गरीब व मेहनतकश जनता की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है. जिसके फलस्वरूप बड़ी तादाद में मजदूर व किसान मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ खड़े हो रहे है.

वहीँ माकपा के राज्य सचिव कामरेड राजेन्द्र नेगी ने त्रिवेंद्र सरकार पर उत्तराखंड में केंद्र के एजेंडे को लागु करने का आरोप लगाया व कहा कि रावत सरकार गरीब, मेहनतकश वर्ग व महिलाओं की समस्याओ को बढ़ाने का कार्य कर रही है और राज्य में साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दे रही है.

इस मौके पर पार्टी द्वारा कामरेड सुरेन्द्र सजवाण, वीरेंद्र भंडारी, इंदु नौडियाल व शिव प्रसाद देवली को राज्य से केंद्र में कार्य करने के लिए मुक्त करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया.  

इससे पहले सम्मलेन शुरू होने से पूर्व दो मिनट का मौन रखकर शहीदों व मृतकों को याद किया गया. तत्पश्चात जिला सचिव राजेन्द्र पुरोहित ने राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक स्थितियों पर रिपोर्ट पेश की जिसमे 26 प्रतिनिधियों ने भाग लिया और अपने सुझाव रखे.

सम्मलेन में होटल रेस्टोरेंट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सोबन सिंह पंवार, विक्रम बलुड़ी, राजेश रावत, बैषाख सिंह, रमेश महर, हुकुम सिंह राणा, नरेश पयाल,  हरीश जोशी, बीना रावत, सुनीता सेमवाल, सपना रतूड़ी सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व यूनियनों से जुड़े कार्यकर्ता मौजूद रहे.


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours