देहरादून। फिल्म जगत के दो प्रसिद्ध कलाकार और सबसे बड़े विलेेन के रूप में पहचाने जाने वाले प्रेम चोपड़ा और रजा मुराद का कहना है कि पुरानी फिल्मों में विलेन का खास किरदार होता था। विलेन के नाम से फिल्मों की पहचान हुआ करती थी। लेकिन आज की फिल्मों में अभिनेता ही सब कुछ है। उन्होंने नई पीढ़ी के कलाकारों को यह सलाह भी दी कि एक सुपरहिट फिल्म से सुपरस्टार नहीं बन जाते।
 फिल्म फेस्टिवल के दौरान रजा मुराद और प्रेम चोपड़ा।
देहरादून में एक कार्यक्रम में शरीक होने आए हिंदी सिनेमा जगत के प्रसिद्ध अभिनेता प्रेम चोपड़ा और रजा मुराद पत्रकारों से मुखातिब हुए। प्रेम चोपड़ा ने कहा कि पुरानी फिल्मों का अपना मजा होता था। उस समय की फिल्मों में अभिनेता, अभिनेत्री, विलेन और कॉमेडियन चार मुख्य किरदार होते थे। फिल्म की सफलता में चारों को श्रेय मिलता था। उन्होंने कहा कि आज की फिल्मों में अभिनेता ने कॉमेडियन और विलेन के किरदारों को गायब कर दिया है। आज विलेन का रोल सिर्फ खलनायक की औपचारिकता पूरी करने मात्र तक सीमित है। अंत में प्रेम चोपड़ा ने अपना लोकप्रिय डायलॉग नंगा नहाएगा क्या, नंगा निचोड़ेगा क्या, प्रेम चोपड़ा नाम है मेरा से अपनी पुरानी फिल्मों की यादें ताजा की।

वहीं, अभिनेता रजा मुराद ने भी प्रेम चोपड़ा की राय से सहमति जताते हुए कहा कि आज विलेन का किरदार हाशिये पर चला गया है। उन्होंने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि फिल्म में हर किरदार का अपना महत्व होता है। रजा मुराद ने उत्तराखंड की नई प्रतिभाओं की भी सराहना करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार को सिनेमा इंडस्ट्री को प्रोत्साहन देना होगा। कहा कि सिनेमा इंडस्ट्री बनेगी तो 20 प्रतिशत स्थानीय कलाकारों को किरदार दिए जाएं, ताकि उन्हें प्रोत्साहन मिले।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours