कीर्तिनगर। ढुंडसिर जन कल्याण विकास समिति द्वारा दो अक्टूबर (कल) गाँधी जयंती के मौके पर 8 किमी मैराथन दौड़ आयोजन किया जा रहा है। दौड़ मे अलग अलग जनपदों के लगभग 1000 प्रतिभागी भाग लें रहे हैं।
             
ढुंडसिर जन कल्याण विकास समिति के अध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह चौहान ने बताया कि कल दो अक्टूबर को समिति द्वारा ढुंडेश्वर महादेव मंदिर के संरक्षण और इस क्षेत्र को पर्यटन मानचित्र पर पहचान दिलाने के साथ ही क्षेत्र के युवाओं को स्वच्छता, स्वास्थ्य व खेलों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्यालसौड़ से ढुंडेश्वर महादेव मंदिर तक आठ किलोमीटर मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में अलग-अलग जनपदों के 1000 प्रतिभागी प्रतिभाग करने जा रहे है। चौहान ने बताया कि समिति का उद्देश्य क्षेत्र के पौराणिक आध्यात्मिक धरोहर ढुंडेश्वर महादेव स्थल को संरक्षित कर तीर्थाटन व पर्यटन से जोड़ना है। उन्होंने बताया कि मैराथन दौड़ को लेकर क्षेत्रवासियों और युवाओं में भारी उत्त्साह है। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक विनोद कंडारी शिरकत करेंगे और प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व ट्राफी के साथ ही नगद धनराशि से सम्मानित करेंगे।



बता दें प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया में युवाओं का जोश जूनून बढचढ कर देखने को मिला है। क्षेत्र में पहली बार बड़े स्तर पर मैराथन के आयोजन को लेकर क्षेत्रवासियों में भी भारी उत्त्साहित हैं ।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours