पटना, सनाउल हक़ चंचल
पटना(बिहार):-निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने गुरुवार को सवा लाख रुपये रिश्वत लेते बेऊर थाना प्रभारी राकेश कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया। गत 25 जून को बेऊर थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करने गया, लेकिन थाना प्रभारी ने एक पक्ष का प्राथमिकी दर्ज किया।

लेकिन दूसरे पक्ष यानी शिकायतकर्ता व परिवादी अमरेन्द्र कुमार की ओर से प्राथमिकी दर्ज नहीं लिया गया, जबकि अमरेन्द्र कुमार की इंज्यूरी रिपोर्ट भी थी। थाना प्रभारी ने प्राथमिकी दर्ज करने के एवज में सवा लाख रुपए रिश्वत की मांग की। पटना सिटी कच्ची दरगाह के अमरेन्द्र कुमार ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पास बुधवार को शिकायत दर्ज की थी कि बेऊर थाना प्रभारी राकेश कुमार यादव ने केस दर्ज करने के लिए सवा लाख रुपए रिश्वत की मांग कर रहे हैं। निगरानी ब्यूरो ने मामले के सत्यापन के लिए एक टीम गठित की और सत्यापन के क्रम में रिश्वत मांगे जाने का मामला सही पाया गया।

आरोप सही पाए जाने के बाद निगरानी ब्यूरो ने डीएसपी महाराजा कनिष्क कुमार सिंह के नेतृत्व में एक धावादल का गठन किया। धावादल ने सूबह नौ बजे ही बेऊर थाना के आसपास घेराबंदी कर ली। इसके बाद परिवादी ने थाना कैम्पस में थाना प्रभारी के कक्ष में जाकर जैसे ही राकेश कुमार यादव को सवा लाख रुपये रिश्वत की राशि दी, निगरानी डीएसपी महाराजा कनिष्क कुमार सिंह ने उसे धर दबोचा। आरोपी को पूछताछ के बाद बेऊर जेल भेजा जाएगा। जून माह तक निगरानी ब्यूरो द्वारा 41 ट्रैप केस दर्ज किया गया है जिसमें 43 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours